-->

Lagna Patrika Editing In Photoshop लग्न पत्रिका का बैकग्राउंड कैसे बनाए ?

Lagna Patrika Background Editing. लग्न पत्रिका का बैकग्राउंड कैसे बनाए ?

आज की इस पोस्ट में आपको बताने वाला हूँ लग्न पत्रिका के बैकग्राउंड डिजाइन कैसे करते है । (Lagna Patrika Editing)

Lagna Patrika Editing

फॉटोशॉप में लग्न पत्रिका का डिजाइन कैसे करें ? (Lagna Patrika Editing)


फॉटोशॉप में आपको दिखने वाला हूँ फॉटोशॉप में बैकग्राउंड बनाने की प्रकिया ।

  • सबसे पहले हम फॉटोशॉप में नया डॉक्यूमेंट बनाएंगे ।
  • हम ग्रेडिनेन्ट टूल की मदत से एक ग्रेडिएन्ट बनाएंगे ।
  • हमने जो ग्रेडिएन्ट बनाए थे उसके डूप्लकैट बनाएंगे । इसके लिए एप अपने कीबोर्ड में कंट्रोल + जे (CTRL - J) दबाएंगे
  • सभी को हम एक बलेंडीनग मोड देंगे । ‘
  • अब हम लैअर में सबसे पहले वाली लैअर को ब्लर करेंगे ।
  • ब्लर करने करने के लिए हम फ़िल्टर में जाकर ब्लर मी जाकर बॉक्स ब्लर करेंगे । ( Filter > Blur > Box Blur )
  • अब हमारा बैकग्राउंड तयार हो गया है । आप इसको इस्तेमाल कर सकते है । ‘

लग्न पत्रिका बैकग्राउंड को डाउनलोड कैसे करें ?

जो आपको मैंने स्टेप बताए है उसी स्टेप को इस्तेमाल कर के आप नए बैकग्राउंड बना सकते है । लेकिन मैंने इसी तरिकेसे आपके लिए ५ बैकग्राउंड बना के रखे है आप इन सारे बैकग्राउंड को डाउनलोड को डाउनलोड कर सकते है ।

इसे भी देखे  Lagna Patrikaबॅकग्राऊंड डाउनलोड फ्री CLiCK HERE 

इन बैकग्राउंड को मोबाईल में कैसे बनाए ?

जो स्टेप मैंने आपको बनाए थे पहले फॉटोशॉप का तरीका लग्न पत्रिका को बनाने का वही तरीका आप इस्तेमाल कर सकते है । आपको मोबाईल में पिक्सेलैब एप को डाउनलोड करना पड़ेगा । एप अभी आप पिक्सेलैब एप में एक ग्रेडिएन्ट ड्रॉ कीजिए । आपको अब नई लैअर बनाके इसमे भी ग्रेडिएन्ट ड्रॉ करना पड़ेगा । बस आपका बैकग्राउंड तयार हो गया ।


लग्न पत्रिका का फॉर्मेट कैसे बनाए ? (Lagna Patrika Editing)

अभी माने जो आपको बैकग्राउंड दिया उसका आप इसेमल कर के भी फॉर्मेट बना सकते है । बस आपको इसके लिए आपको एक बैकग्राउंड लेके उसमे टेक्स्ट भर दीजिए । आपका पत्रिका का फॉर्मैट तयार हो गया है । अगर आपको एक बना बनाया फॉर्मैट चाहिए तो मैंने भी एक फॉर्मैट बनाया है जिस को इस्तेमाल कर के आप एकदम कडक लग्न पत्रिका बना सकते है ।


बैकग्राउंड को फॉटोशॉप में कैसे बनाए ?

अगर आपको इस ट्यूटोरियल विडिओ चाहिए तो आप इस सैम चीज को यूट्यूब पर देख सकते है । आपको यूट्यूब पर जाना है याऑउर सर्च करना है टेक्निकल सपकाल (Technical Sapkal) जब आप इसको सर्च कर लेंगे तब आपको मेरा चैनल यपूटूबे पर दिखेगा तब आप मेरे चैनल को विज़िट करके उसमें लिखिए बैकग्राउंड । तब आपको मेरा विडिओ दिख जाएगा उसके बाद आप हमारे इस विडिओ को देख सकते है । वैसे भी में इस विडिओ को आपके लिए नीचे देने वाला हूँ आप इसे डीटेल में देख सकते बैकग्राउंड की प्रोसेस ।


मेरे बनए गए ५ बैकग्राउंड को डाउनलोड करें ।

मैंने जो ५ बैकग्राउंड बनाए है इस बैकग्राउंड को आप डाउनलोड कर सकते है । इसको डाउनलोड करने के लिए आप बस नीचे दिए गए डाउनलोड के बटन पर क्लिक करें । जब आप डाउनलोड के बटन पर क्लिक करेंगे तब आपका डाउनलोड शुरू हो जाएगा ।



लग्न पत्रिका के विडिओ ट्यूटोरियल को देखें । (Lagna Patrika Editing)