-->

Lagna Patrika PNG Material Download - मराठी लग्न पत्रिका

मराठी लग्न पत्रिका (Lagna Patrika PNG Material) के टेक्स्ट डायलॉग इन ईटिंग मैटेरियल।
आज वाली इस आर्टिकल में मैं आपको देने वाला हूं 15 से भी अधिक मराठी लग्न पत्रिका (Lagna Patrika PNG Material) के टेक्स्ट डायलॉग इन ईटिंग मैटेरियल। यह मटेरियल सभी पीएनजी फॉरमैट में मिलेंगे आपको और खास बात यह है कि यह सारी मैटेरियल मैंने अपनी मेहनत से बनाए हैं।

Lagna Patrika PNG Material Download
मराठी लग्न पत्रिका


इन पीएनजी मटेरियल का इस्तेमाल क्यों करना चाहिए?

अगर आप मराठी लग्न पत्रिका (Lagna Patrika PNG Material) बनाएंगे तो आपको बहुत ही ज्यादा टाइम लगने वाला है क्योंकि यह बहुत टाइम टेकिंग प्रोसेस है लग्न पत्रिका बनाने का। लेकिन अगर अब कुछ मटेरियल का इस्तेमाल करेंगे तो यही आपका टाइम ट्रैकिंग प्रोसेस शॉर्ट टाइम टेकिंग प्रोसेस में कन्वर्ट हो सकता है। इसका मतलब अगर आप पत्रिका का बैकग्राउंड कैसे बनाएंगे तो आपको कम से कम 2 से 3 घंटे लगेंगे लेकिन अगर आप वही बैकग्राउंड कहां से डाउनलोड करके लेंगे उस की परमिशन के साथ तो आपका दो-तीन घंटे का वक्त नहीं जाएगा। ऐसी हमारी वेबसाइट पर विजिट कर सकते क्योंकि वहां पर मराठी लग्न पत्रिका के बहुत ही ज्यादा बेहतर बनाए हैं मैंने अगर आप उसे डाउनलोड कर सकते हैं मेरे परमिशन के साथ।

इन लगने का PNG मैटेरियल का इस्तेमाल कहां पर करना चाहिए?

आप इनका इस्तेमाल किए गए जगह पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

  • हमारे (Lagna Patrika PNG Material) को जो टॉप लेवल होता है उसमें हम दो तीन हिस्से का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

  • जब हम वर और वधू का नाम लिखते हैं तो उसके बीच में हम कोई भी डायलॉग डाल सकते हैं इन पीएनजी के अंदर से। 

  • मराठी लग्न पत्रिका के बिल्कुल नीचे जाने के बॉटम साइड में हम इसका इस्तेमाल बहुत ही अच्छे तरीके से कर सकते हैं और इससे हमारे जो पत्रिका जो होते हैं ना वह बहुत अट्रैक्ट माने सुंदर लग जाती है। 

  • शुरुआत में हम श्री गणेशाय नमः का इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर अपने कुलदेवी का नाम शुरुआत में इस्तेमाल करें। 

  • जब हम शादी का ठिकान रखते हैं जिसकी यादव कोई गांव में है या फिर कोई मैरिज प्लेस पर कोई टीका नहीं है तो वहां पर हम एक बड़ा सा बॉक्स बनाकर उसमें एक पीएनजी को लगा सकते हैं उससे यह अट्रैक्ट लगता है। 

  • एवं शादी का वक्त डालते हैं उसमें भी हम इसका इस्तेमाल करके जब को वक्त डाला जाएगा उसके बाजू में एक पीएनजी का इस्तेमाल करेंगे। 


मैंने बता दिया कि इसका इस्तेमाल कहां पर करना चाहिए लेकिन अगर हम को नहीं पता कि इसका इस्तेमाल कैसे किया जाता है तो वह बता दो तो मैं आपको। अगर हमको पता है कि इसका इस्तेमाल कहां पर है लेकिन ऐसे कैसे करना है तो वह हम कर भी बात हो जाती है बहुत बड़ी।

लगना पत्रिका PNG मटेरियल का इस्तेमाल कैसे करें?

अब हम चली जा रही टीम की ओर हमने पूरा बेसिक देख लिया पहले कैसे तब हम थोड़ा प्रोफेशनल मिल जाएंगे। मैं बता दूं आपको आपके पास कुछ चुनिंदा सॉफ्टवेयर होने चाहिए अगर आप लैपटॉप या फिर कंप्यूटर में इस्तेमाल करेंगे तो बहुत ही सोने पर सुहागा जैसी बात हो जाएंगी। लेकिन अगर मोबाइल पर इस्तेमाल करेंगे तो भी चल जाएगा लेकिन थोड़ा सा टाइम लगेगा। सबसे पहले हम कंप्यूटर वाले जो लोग हैं उनका देख लेंगे फिर मोबाइल में देखेंगे।

लैपटॉप या फिर कंप्यूटर में PNG को कैसे यूज़ करें?

अगर आपके पास कंप्यूटर या फिर लैपटॉप है तो जाहिर सी बात है कि आपके पास फोटोशॉप भी होगा। क्योंकि आप ग्राफ़िक डिज़ाइनर होंगे या फिर एडिटर होंगे तभी तो इसी पोस्ट पर आकर इस पोस्ट को पढ़ रहे हैं। यदि आपके पास फोटोशॉप है तो जो में आपको दूंगा उसका इस्तेमाल आप डायरेक्ट कर सकते हैं। माननीय कि आपने पूरी पत्रिका बनाकर रेडी कर दी। लेकिन जब आप को सपोर्ट करेंगे तो आप का बैकग्राउंड रिमूव करने का कोई इज्जत नहीं रहेगा क्योंकि मैंने वह फॉर्मेट में सेव कर रखी है। आपको पता ही होगा कि जब हम फॉरमैट में जॉब करते हैं तो हमारा बैडरूम ऑलरेडी रिमूव होकर आ जाता है। इसलिए आप इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर कोई नहीं रहेगा।

मोबाइल में (Lagna Patrika PNG Material) का इस्तेमाल कैसे करें?

देखिए दोस्तों अगर आप मोबाइल इस्तेमाल करते हैं तो उसमें आपके पास दो ऐप जरूर होगी। उनमें से हमको सिर्फ एक ही ऐप की जरूरत पड़ेगी। ऐप का नाम है पिक्सेलब इस ऐप की मदद से आप मस्त मस्त फोटो डिजाइन ग्राफिक डिजाइन पोस्टर डिजाइन कर सकते हैं। मैं आपको जो मटेरियल दूंगा उसको डाउनलोड करके सीधा ऐप में इंपोर्ट करना है और आपका बैकग्राउंड रिमूव करने का कोई टेंशन ही नहीं रहेगा।

यह PNG मटेरियल मैंने कैसे बनाएं?

अब जो मेरे जैसे ढेर सारे लोग होगे ना उनको सवाल जरूर आया होगा कि यह मैंने कैसे बनाएं। तो उनको बता दूं कि मेरे पास एक सॉफ्टवेयर है। उस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके आप मस्त कैलीग्राफी डिजाइन तैयार कर सकते हैं। तो मैंने भी उसी सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके यह मराठी लग्न पत्रिका के (Lagna Patrika PNG Material) तैराक तैयार करके रखें। मैंने इस पर मैंने यूट्यूब पर वीडियो पर डाल दिया है आपको विश्वास नहीं होता तो उस वीडियो को देख सकते हैं। आपको अगर वह वीडियो देखना है तो मैं यहां पर लिंक छोड़ दूंगा। आपको यूट्यूब पर जाकर लिखना है टेक्निकल सपकाल और मेरा यूट्यूब चैनल आ जाएगा आप वहां पर देख सकते हैं कि मैंने कैसे बनाएं है।


दोस्तों मैंने इसको बनाने के लिए बहुत ही मेहनत उठाई है मुझे इसको बनाने में कुल 2 से 3 घंटे लगे थे मैंने एक एक अक्षर को अपने हाथों से लिख कर बनाया है तो आप मेरी यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब जरूर कर लीजिए। और आप हमारी वेबसाइट से भी जोड़ सकते हैं बस आपको गूगल पर लिखना है वी आर ग्राफिक डोडा।

लगना पत्रिका PNG मटेरियल को डाउनलोड कैसे करेंगे?

दोस्तों (Lagna Patrika PNG Material) को डाउनलोड करने के लिए नीचे आपको एक डाउनलोड का बटन मिलेगा आप जैसे उस बटन पर क्लिक करेंगे अपने पेज पर रीडायरेक्ट हो जाएंगी। फिर उसके बाद आपको 15 सेकेंड वेट यानी इंतजार करना पड़ेगा। फिर आपका डाउनलोड ऑटोमेटिक ही शुरू हो जाएगा आपको गूगल ड्राइव पर जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।


Password = 123789456


दोस्त कैसा लगा यह पोस्ट हमें कमेंट करके जरूर बताएं। कमेंट करने के लिए आपको नीचे कमेंट का बॉक्स मिलेगा उस पर आप कमेंट कर सकते हैं। ऐसे ही पोस्ट के लिए आप हमारे युटुब चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारी वेबसाइट को फॉलो कर लीजिए क्योंकि यहां पर आपको लग्न पत्रिका, एडिटिंग मटीरीअल, बैकग्राउंड मिलेंगे जिसका इस्तेमाल आप कर सकते हैं और डाउनलोडिंग भी मिलेगा।


धन्यवाद दोस्तों मिलते हैं अगली पोस्ट में।